Friday, June 14, 2024
Homeदेशपीएम नरेंद्र मोदी 29 जनवरी को करेंगे ‘परीक्षा पे चर्चा’, 1 करोड़...

पीएम नरेंद्र मोदी 29 जनवरी को करेंगे ‘परीक्षा पे चर्चा’, 1 करोड़ से अधिक छात्रों ने किया रजिस्ट्रेशन, ऐसे करें आवेदन

Pariksha Pe Charcha 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ स्कूली छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ बातचीत कार्यक्रम “परीक्षा पे चर्चा 2024” के सातवें संस्करण में आज, 5 जनवरी तक MyGov पोर्टल पर 1 करोड़ से अधिक पंजीकरण दर्ज किए गए हैं। पीपीसी 2024 के लिए अब तक 90 लाख से अधिक छात्रों और 8 लाख से अधिक शिक्षकों और लगभग 2 लाख अभिभावकों ने नामांकन किया है। देश भर के छात्रों के बीच व्यापक उत्साह को दर्शाता है, जो इस अनूठे कार्यक्रम में भाग लेने और प्रधान मंत्री के साथ बातचीत करने के लिए उनकी उत्सुकता व्यक्त करता है। इच्छुक छात्र 12 जनवरी 2024 तक ऑनलाइन एमसीक्यू प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं। कक्षा 6 से 12 तक के छात्र प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पात्र हैं।

पीपीसी 2024 में ऐसे करें आवेदन

  • आधिकारिक वेबसाइट innovateindia.mygov.in पर जाएं
  • होमपेज पर, नवीनतम पहल अनुभाग के तहत परीक्षा पे चर्चा 2024 पर क्लिक करें।
  • एक नया वेबपेज खुलेगा, नीचे स्क्रॉल करें और पार्टिसिपेट अस सेक्शन के तहत “स्टूडेंट (सेल्फ पार्टिसिपेशन)” पर क्लिक करें।
  • एक और विंडो प्रदर्शित होगी, अपने मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी से लॉग इन करें।
  • पीपीसी 2024 भागीदारी भरें और फॉर्म बनाकर सबमिट करें।
  • पुष्टिकरण पृष्ठ डाउनलोड करें और आगे उपयोग के लिए इसका प्रिंटआउट लें।

PPC 2024 पीपीसी किट उपहार

लगभग 2,050 उम्मीदवारों को MyGov पोर्टल पर उनके उत्तरों के आधार पर चुना जाएगा और उन्हें एक परीक्षा पे चर्चा किट दी जाएगी, जिसमें प्रधान मंत्री द्वारा लिखित हिंदी और अंग्रेजी में एक परीक्षा योद्धा पुस्तक के साथ-साथ एक प्रमाण पत्र भी शामिल होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments