Sunday, February 25, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशIAS Transfer: सरकार बनने के बाद अफसरों का फेरबदल जारी, जबलपुर और...

IAS Transfer: सरकार बनने के बाद अफसरों का फेरबदल जारी, जबलपुर और नरसिंहपुर जिले के कलेक्टर बदले

MP IAS Transfer: मध्य प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद अधिकारियों के फेरबदल का दौर जारी है। प्रदेश सरकार ने शाजापुर कलेक्टर को पद से हटाने के बाद जबलपुर कलेक्टर को भी हटा दिया है। जबलपुर में संभागीय समीक्षा बैठक और कैबिनेट मीटिंग के चौबीस घंटे के भीतर यहां के कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन का अचानक तबादला (Collector Saurabh Kumar Suman transferred) कर दिया गया। उनकी जगह 2010 बैच के आईएएस दीपक कुमार सक्सेना को जबलपुर का कलेक्टर बनाया गया है। माना जा रहा है कि जबलपुर में धान खरीदी में लापरवाही और अनियमितता की शिकायत के बाद सौरभ कुमार सुमन पर गाज गिरी है।

तीन जिलों के कलेक्टर बदले

मध्य प्रदेश के तीन जिलों के कलेक्टर बदल दिए गए है। आज गुरुवार (4 जनवरी) को प्रशासनिक अधिकारियों के फेरबदल में जबलपुर और नरसिंहपुर जिले में नए कलेक्टर की पदस्थापना की गई है। जबलपुर में सौरभ कुमार सुमन की जगह भोपाल में खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण विभाग के संचालक दीपक कुमार सक्सेना को नया कलेक्टर बनाया गया है। इसी तरह कौशल विकास केंद्र की संचालक शीतला पटले (2014 बैच आईएएस) को नरसिंहपुर का कलेक्टर पदस्थ किया गया है।

इन अधिकारियों का भी हुआ ट्रांसफर

शीतला पटले को आईएएस रिजु बाफना की जगह तैनात किया गया है, जिनका तबादला बुधवार (3 दिसंबर) को शाजापुर कलेक्टर के पद पर किया गया था। दरअसल, बुधवार (3 दिसंबर) को मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने शाजापुर कलेक्टर किशोर कन्याल को एक ड्राइवर से बदतमीजी करने के आरोप में पद से हटा दिया था। इसके पहले बस दुर्घटना में 13 यात्रियों की मौत के बाद गुना कलेक्टर तरुण राठी को भी सरकार ने पद से हटा दिया गया था।

क्यों हुआ ट्रांसफर

कहा जा रहा है कि जबलपुर कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन के खिलाफ बीजेपी के विधायकों ने धान खरीदी को लेकर सीएम मोहन यादव से शिकायत की थी। इसी वजह से केबिनेट बैठक के चौबीस घंटे के भीतर सौरभ कुमार सुमन की छुट्टी कर दी गई।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments