Saturday, May 18, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशनरेंद्र सिंह तोमर के बेटे का वीडियो वायरल, करोड़ों रुपये के लेनदेन...

नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे का वीडियो वायरल, करोड़ों रुपये के लेनदेन की हो रही थी बात

MP Election 2023: मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव के ठीक पहले केंद्रीय मंत्री व दिमनी विधानसभा सीट से प्रत्‍याशी नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर का एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें किसी व्यक्ति से वीडियो कॉल पर करोड़ों रुपए के लेनदेन की चर्चा कर रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस ने पूरे तोमर परिवार के बैंक अकाउंट जांच कराने की मांग की है। वायरल वीडियो को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की मीडिया समन्वय पियूष बबेले ने इनकम टैक्स ,सीबीआई और ईडी से जांच करने की बात कही है। वहीं, इस मामले में तोमर की बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह ने सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज कराया है। वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस हमलावर हो गई है।

बता दें, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक पियूष बबेले ने जो वीडियो शेयर किया है, उसे कथित तौर पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र प्रताप तोमर उर्फ रामू से जुड़ा बताया गया है। इसमें देवेंद्र तोमर फोन पर किसी बड़े कारोबारी से करोड़ रुपए की लेनदेन को लेकर बातचीत कर रहे हैं। जिसमें यह व्यक्ति ट्रांजैक्शन के लिए अलग-अलग कर से पांच खातों की डिटेल मांग रहा है इसके साथ ही वह वक्त पूछ रहा है।

तोमर का नामांकन निरस्त करने की मांग

कांग्रेस के प्रवक्ता चरण सिंह सपरा ने नरेंद्र सिंह तोमर पर निशाना साधते हुए कहा कि किसानों के लिए काले कानून लाने वाले मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के परिवार का काला चिट्ठा बाहर आ गया है। मध्यप्रदेश कुपोषण की राजधानी कहा जाता था लेकीन अब भ्रष्टाचार की राजधानी बन चुकी है। सपरा ने कहा कि हमने निर्वाचन आयोग से मांग की है। पूरे परिवार की बैंक एकाउंट की जांच होनी चाहिए, मनी लॉड्रिग का केस दर्ज होना चाहिए और नरेंद्र सिंह तोमर का नामांकन निरस्त होना चाहिए।

सपरा ने आगे कहा कि हमारी मांग है कि निर्वाचन आयोग और ईडी, आईटी और सीबीआई तोमर के बेटे पर एफआईआर दर्ज करें। सपरा ने कहा कि इस वीडियो के अंदर इतना सारा डिटेल है तीन चार कॉन्ट्रैक्ट के बारे में बात हुई है। 1 अरब रुपए की घोटाले की बात हुई है। निष्पक्ष एजेंसियां केंद्र सरकार की टूल किट का हिस्सा बनकर न रहें वह स्वतंत्र रुप से कार्रवाई करें।

100 करोड़ रुपए देने को तैयार हो जाने की बात हो रही है

वायरल वीडियो में त्यागी सरनेम वाली आरबीआई से रिटायर्ड कमिश्नर के माध्यम से किसी पार्टी के 100 करोड़ रुपए देने को तैयार हो जाने की बात हो रही है, जिससे डील फिक्स करना है। एक किसी हरप्रीत गिल और गिल नाम की फर्म के संचालक से पैसे लेनदेन की बात हो रही है। बिचौलिया देवेंद्र प्रताप तोमर को कभी गुरु जी, कभी भैया कहकर संबोधित कर रहा है। वहीं, राजस्थान पंजाब की एक पार्टी से 39 करोड़ की डील फिक्स होने की भी बात इस वीडियो में की जा रही है, जिसमें 18 करोड़ आ जाने और बाद में 21 करोड़ और देने की बात हो रही है।

सिविल लाइन थाना पुलिस में मामला दर्ज

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उन्होंने इसकी शिकायत मुरैना पुलिस अधीक्षक से कर दी है। सिविल लाइन थाना पुलिस में मामला दर्ज किया गया है। वहीे, इस मामले में देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर ने कहा है कि इस वीडियो के माध्यम से मुझे दुष्प्रचारित किया जा रहा है और वीडियो में एडिटिंग कर मेरे विरुद्ध साजिश रची जा रही है विरोधियों के जरिए नकारात्मक माहौल बनाया जा रहा है। थाना सिविल लाइन पुलिस के पास आवेदन लेकर पहुंचे पप्पू तोमर, देवेंद्र तोमर ने बताया कूट रचित वीडियो के माध्यम से छवि खराब करने का प्रयास किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments