Friday, June 14, 2024
Homeनारी विशेषHair Care Tips: लंबे समय तक बालों में टिका रहेगा हेयर एक्सटेंशन,...

Hair Care Tips: लंबे समय तक बालों में टिका रहेगा हेयर एक्सटेंशन, इन बातों का रखें ध्यान

Hair Care Tips: ज्यादातर लोग खुद को खूबसूरत दिखाने के लिए अलग चीजों का इस्तेमाल करते हैं। बहुत से लोग घरेलू नुस्खों को अपनाते हैं, तो कई लोग ट्रेंड के हिसाब से ही आर्टिफिशियल चीजों का इस्तेमाल करते हैं। जैसे की आजकल हर कोई अपने बालों में अलग-अलग तरह के ट्रीटमेंट और एक्सपेरिमेंट करता हुआ नजर आता है। किसी को बालों को घरेलू तरीके से हेल्दी रखना पसंद है तो किसी को पसंद है कि वो एक्सटेंशन से अपने बालों को हेल्दी दिखा सकें।

हेयर एक्सटेंशन आजकल काफी ट्रेंड में है। कई सारी लड़कियां हैं जो अपने बालों को वॉल्यूम देने के लिए इसे करना पसंद करती हैं। लेकिन क्या आप जानती हैं कि इसे कराने के बाद आपको इसकी अच्छे से केयर भी करनी होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर इसे अच्छी केयर नहीं मिलेगी तो ये खराब होने शुरू हो जाएंगे। इसलिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना है और इसे मेंटेन करना है। आइये जानते हैं…

बाल धोते वक्त रखें ध्यान

हेयर एक्सटेंशन लगवाने के बाद बालों को धोते वक्त खास ध्यान रखना पड़ता है। बाल धोते वक्त आप हमेशा की तरह ही बालों की जड़ों में शैंपू लगा सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि इन्हें ज्यादा रगड़ें नहीं।

कंडीशनर से रहें दूर

हेयर एक्सटेंशन लगवाने के बाद कभी कंडीशनर का इस्तेमाल ना करें। अगर आप ऐसा करेंगी तो ये अपनी जगह से खिसकने लगेंगे। एक्सटेंशन के बाद बालों को हमेशा गुनगुने पानी से ही धोएं।

बाल कंघी करते वक्त रखें ध्यान

हेयर एक्सटेंशन लगवाने के बाद कंघी करते वक्त आपको ध्यान रखने की जरूरत है। आप एक्सटेंशन वाले बालों पर तेजी से ब्रश ना करें। ऐसा करने से आपके एक्सटेंशन ढीले हो जाएंगे और बिल्कुल ही बेकार लगेंगे।

हेयर एक्सटेंशन में न करें हीट मशीन का इस्तेमाल

कई बार ऐसा होता है कि हमें समझ नहीं आता कि कैसा हेयर स्टाइल बनाएं ऐसे में हम स्ट्रेट मशीन का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन अगर आपने हेयर एक्सटेंशन कराया है तो ऐसा बिल्कुल भी न करें। वरना बाल खराब हो जाएंगे। बता दें कि एक्सटेंशन नेचुरल बालों से बने होते हैं लेकिन नाज़ुक होते हैं। इसलिए आपको इनका खास ध्यान रखना चाहिए।

आप अगर इन बातों का खास ध्यान रखेंगी तभी आपके हेयर एक्सटेंशन लंबे समय तक टीके रहेंगे। साथ ही बाल भी अच्छे नजर आएगें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments