Thursday, June 20, 2024
Homeनारी विशेषअगर आपकी आंखें भी हैं छोटी तो इस तरह करें मेकअप

अगर आपकी आंखें भी हैं छोटी तो इस तरह करें मेकअप

Eye Makeup Tips: रोजाना की जिंदगी में महिलाएं मेकअप करना काफी पसंद करती हैं। हल्का सा मेकअप आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देता है, पर मेकअप करते समय की जाने वाली छोटी सी गलती की वजह से आपका लुक खराब हो सकता है। जैसे कि महिलाओं को काजल और आई लाइनर लगाने का काफी शौक होता है। इसे लगाने से आंखें खूबसूरत दिखती हैं लेकिन क्या आप जानती हैं कि अगर आई मेकअप गलत तरीके से किया जाए तो आप का लुक बिगड़ सकता है।

छोटी आंख वाली महिलाएं अक्सर मोटा आई लाइनर और काजल लगाती है, जिस वजह से उनकी आंखें सुंदर दिखने की बजाय अजीब लगने लगती हैं। दरअसल आज हम आपको उन महिलाओं के लिए कुछ ट्रिक्स बताने जा रहे हैं, जिनकी आंखें छोटी हैं। इन ट्रिक्स को अपनाकर आपकी आंखें और ज्यादा खूबसूरत दिखेंगी।

कैसे लगाएं आईलाइनर

छोटी आंख वाली महिलाएं मोटा-मोटा आई लाइनर लगा लेती हैं। उन्हें लगता है कि मोटा आई लाइनर लगाने से आंखें बड़ी लगती हैं लेकिन हकीकत में ऐसा नहीं है। अगर आप अपनी आंखों को आकर्षित दिखाना चाहती हैं तो कोशिश करें यह विंग्ड आईलाइनर हो। मोटा आईलाइनर आपके लुक को खराब कर सकता है। अपने ड्रेसअप के हिसाब से ही विंग्ड आई लाइनर लगाएं।

काजल

ऐसा माना जाता है कि काजल लगाने से आंखें बड़ी लगती हैं, पर अगर आप सही तरीके से काजल नहीं लगाएंगी तो आपका लुक खराब दिखेगा। इतना ही नहीं ऐसा करने से आपकी आंखें भी अजीब दिखेंगी। अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो हमेशा वॉटर लाइन पर ही काजल लगाएं। इससे आपकी आंखें खूबसूरत लगेंगी।

मस्कारा

आंखों के मेकअप में मस्कारा का काफी अहम रोल होता है। छोटी आंख वाली महिलाएं इसका इस्तेमाल करते वक्त ध्यान रखें कि आप कम मात्रा में ही मस्कारा का इस्तेमाल करें। इसके साथ ही बार-बार मस्कारा का कोट ना लगाएं, इससे पूरा लुक बिगड़ सकता है।

जरूर लगाएं आई बेस

अपना आई मेकअप शुरू करने से पहले आई बेस जरूर लगाएं। एक तो इसके इस्तेमाल से आपकी आंखें और ज्यादा खूबसूरत दिखेंगी और साथ में इसकी वजह से आपका मेकअप हाईलाइट होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments